Published On: Mon, Aug 7th, 2017

देश भर के कलाकारों का डेटाबेस बनेगा : रविशंकर

ravisankarभाजपा कला संस्कृति प्रकोष्ठ ने आयोजित किया सावन का उमंग दिव्यांगों के संग कार्यक्रम
पटना : केंद्रीय कानून एवं आइटी  मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि केंद्र सरकार देश भर के कलाकारों की गिनती कर उनका डेटा बेस बनायेगी. बिहार के कलाकारों का डेटा बेस बनाने में भाजपा को लोग सहयोग करेंगे.
केंद्र की मोदी सरकार नयी सोच की सरकार है. प्रसाद जपा प्रदेश कार्यालय में पार्टी के कला संस्कृति प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित कार्यक्रम सावन की उमंग, दिव्यांगों के संग का उद्घाटन कर रहे थे. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, देश उपाध्यक्ष देवेश कुमार व प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजन वरुण कुमार सिंह व पूर्व विधान पार्षद हरेंद्र प्रताप भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के प्रति प्रधानमंत्री की सोच सकारात्मक है.
इस तरह के आयोजन से दिव्यांगों को ऊर्जा मिलेगी. सावन और भगवान शंकर देश को जोड़ते हैं. भाजपा सबका साथ सबका विकास में भरोसा करती है. दिव्यांगों को समाज का एक प्रमुख अंग बताते हुए कहा कि देश को विकास की ओर अग्रसर करने में इनकी भी महत्वपूर्ण भागीदारी होनी चाहिए. कला संस्कृति मंच के प्रदेश संयोजक वरुण कुमार सिंह ने कहा कि दिव्यांगों में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है.
कार्यक्रम में विकलांग अधिकार मंच एवं अंर्तज्योति विद्यालय के छात्रों एवं कलाकारों की ओर से  गीत-संगीत का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. विकलांग अधिकार मंच के द्वारा  नाटक की प्रस्तुति एवं रैंप शो का भी आयोजन किया गया. इस मौके पर प्रदेश  संगठन महामंत्री नागेंद्र जी सहित आनंद मिश्रा, आनंद पाठक, शैलेश महाजन सहित सीताराम पांडे मौजूद थे.
 दिव्यांग कलाकारों द्वारा बनायी गयी पेंटिंग प्रदर्शनी भी लगायी गयी. रैंप शो (साथ चलेंगे, साथ बढ़ेंगे) एवं नाटक (सपनों की उड़ान) में मुख्य रूप से अक्षत प्रियेश, पुनित पुस्कर, राहुल, आराधना, श्वेता सागर, विक्की कुमार, खुशबू कुमारी, किरण कुमारी, (अंतर्राष्ट्रीय लॉन टेनिस खिलाड़ी) मधु जयसवाल, माला श्रीवास्तव, अंर्तज्योति विद्यालय की छात्राओं  एवं विकलांग अधिकार मंच के लोगों ने हिस्सा लिया .