भोपाल सामूहिक दुष्कर्म मामला-IG और SP रेल हटाये गए।

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सामूहिक दुष्कर्म के तीन दिन बाद राज्य सरकार हरकत में आई और दो अफसरों को उनके पदों से हटा दिया है। भोपाल के पुलिस महानिरीक्षक योगेश चौधरी और पुलिस अधीक्षक रेलवे अनीता मालवीय का तबादला कर दिया गया है।

गृह विभाग के उप सचिव अजीजा सरशार जफर द्वारा रविवार को जारी तबादला आदेश में आईजी भोपाल योगेश चौधरी को हटाकर उनके स्थान पर जयदीप प्रसाद को पदस्थ किया गया है। इसी तरह पुलिस अधीक्षक रेलवे अनीता मालवीय के स्थान पर रुचि वर्धन मिश्र को भोपाल का एसपी रेलवे बनाया गया है।

ज्ञात हो कि कोचिंग से लौट रही पुलिस दंपति की बेटी एक नवंबर को सामूहिक दुष्कर्म का शिकार बनी थी, और पुलिस ने उसकी रिपोर्ट लिखने में आनाकानी की थी। इस मामले में तीन थाना प्रभारी और दो सब इंस्पेक्टर पहले ही निलंबित किए जा चुके हैं। इसके अलावा एमपी नगर क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक को मुख्यालय संलग्र किया गया है।

गृह विभाग की तबादला सूची में महान भारत सागर को पुलिस महानिदेशक, होमगार्ड, एस एल थाउसेन को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विशेष सशस्त्र बल, डी. श्रीनिवास राव को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर्थिक अपराध ब्यूरो, अनंत कुमार सिंह को पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर बनाया गया है।