BHOPALलौटकर फिर बोले CM,MPकी सडक़े US से अच्छी

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी उस बात पर कायम हैं कि मध्यप्रदेश की सडक़ें अमेरिका से अच्छी हैं। स्वदेश लौटने पर उन्होंने कहा कि वाशिंगटन डीसी की 92 फीसदी सडक़ें कमजोर हालत में हैं, यह बात कई अध्ययनों से सामने आई है। शिवराज अमेरिका से भोपाल पहुंचने पर स्टेट हैंगर पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा, इस बार मेरी यात्रा ज्यादा ही चर्चाओं में रही है, यह बात सही है कि मैंने वहां कहा था कि अमेरिका से हमारे राज्य की कई सडक़ें बेहतर हैं, क्योंकि जब मैं वाशिंगटन हवाईअड्डे से शहर जा रहा था, तब मुझे अपने राज्य की सडक़ें याद आ गईं।
उन्होंने आगे कहा, इंदौर के हवाईअड्डे से बाईपास तक की सडक़ पर चलने पर यह अंतर समझ में आता है, इसके अलावा भी हमारे राज्य की कई सडक़ें विश्वस्तरीय हैं। अपने सडक़ों वाले बयान की शिकायत कांग्रेस द्वारा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से किए जाने पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, मैं अपने राज्य की ब्रांडिंग करने गया था, इसलिए यहां की अच्छाइयां ही तो वहां बताऊंगा। वही मैंने किया। जहां तक कांग्रेस की बात है, उन्हें इस मसले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए, कांग्रेस तो अपने कार्यकाल की सडक़ों को याद करे।

शिवराज ने अपनी यात्रा के दौरान अमेरिका में विभिन्न संगठनों के साथ हुई चर्चाओं का भी ब्यौरा दिया और कहा कि भारत व अमेरिका के रिश्ते प्रगाढ़ हुए हैं, यह मित्रता का स्वर्णिम युग है। दोनों देशों के संबंध विश्व शांति में अहम भूमिका निभाएंगे। शिवराज 22 से 28 अक्टूबर तक अमेरिका की यात्रा पर रहे। इस दौरान पत्नी साधना सिंह सहित कई अन्य लोग भी उनके साथ रहे।

स्टेट हेंगर पर मुख्यमंत्री चौहान का स्वागत करने वालों में वित्त मंत्री जयंत मलैया, कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस, लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह, गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह, राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया, उद्यानिकी राज्यमंत्री सूर्यप्रकाश मीणा, सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, सांसद प्रभात झा, महापौर आलोक शर्मा, भोपाल प्राधिकरण के अध्यक्ष ओम यादव, निगम-मंडलों के अध्यक्ष, विधायक, पदाधिकारी, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नागरिक उपस्थित थे।