आनंदीबेन ने BJP नेताओं को बताया-कैसे मिलते हैं वोट, वीडियो वायरल

भोपाल। मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें राज्यपाल एक भाजपा नेत्री को ‘वोट मंत्र’ देते हुए कह रही हैं, “इन अफसरों को तो वोट लेना नहीं है, हमें तो वोट लेना है।” यह वीडियो राष्ट्रपति को भेजा गया है और राज्यपाल के बयान को संवैधानिक पद के खिलाफ बताते हुए उनसे कार्रवाई का अनुरोध किया गया है। आनंदी बेन सतना गई थीं। यह वीडियो वहीं एक भाजपा नेत्री से चल ही बातचीत का है। राज्यपाल कह रही हैं, “कुपोषण मिटाने का दायित्व हमारा है, वोट ऐसे नहीं मिलेंगे, पार्षदों को इस काम में लगाओ। आपको (अफसरों की ओर इशारा करते हुए) तो वोट लेना नहीं है, हमें तो वोट लेना है।”
वीडियो में राज्यपाल आगे कहती दिख रही हैं, “किसे क्या चाहिए वह उपलब्ध कराना होगा, सरकार ने बच्चों को 500 रुपये मासिक दिया है, उसका लाभ उन्हें मिलना चाहिए, तभी नरेंद्र भाई का वह सपना पूरा होगा, जिसे वे 2022 में पूरा करना चाहते हैं।”
वीडियो में राज्यपाल महापौर ममता पांडे से कह रही हैं, “एक-एक कुपोषित बच्चे को गोद लो, उनके घर जाओ तभी वोट मिलेगा, नहीं तो वोट नहीं मिलेगा।” यह पूरा वाकया सतना हवाईअड्डे का बताया जा रहा है।
राज्यपाल के इस वीडियो को बेरोजगार सेना के अक्षय हुंका ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ट्वीट के साथ भेजा है। उन्होंने ट्वीट किया है, “मध्यप्रदेश की राज्यपाल भाजपा की एजेंट बनकर लोगों को भाजपा के लिए वोट मांगने के लिए प्रेरित कर रही हैं। यह साफ तौर पर संवैधानिक पद के खिलाफ किया गया कार्य है। कृपया उचित कार्रवाई करें।”

fdfd