Published On: Tue, Oct 10th, 2017

गुजरात,महाराष्ट्र से BJP के लिए खुशखबरी,निकाय चुनावों में बंपर जीत

BJPगांधीनगर : भाजपा के लिए दोहरी खुशी है. गुजरात व महाराष्ट्र के स्थानीय निकाय के चुनावों में बीजेपी ने जीत हासिल की है. स्थानीय निकाय उपचुनावों में बीजेपी ने 8 में से छह सीटों पर कब्जा कर लिया है. गौरतलब है कि जीएसटी और नोटबंदी को लेकर ऐसी खबरें आ रही थी कि भाजपा का एक वोट वर्ग नाराज है और विधानसभा चुनाव में भाजपा को खामियाजा उठाना पड़ सकता है. लेकिन बीजेपी ने 7 जिलों की 7 नगर निगम चुनाव में 5 सीटें जीत ली हैं.

इसके अलावा भी एक तालुका सीट पर जीत हासिल की है. इससे पहले इन आठ सीटों पर बीजेपी का दो ही सीटों पर कब्जा था. बीजेपी ने बोरियावी, माहुधा, विजापुर, पाटन, तलाला सीट पर जीत दर्ज की. गौरतलब है कि जल्द ही गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनावों के मद्देनज़र ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का एक महीने में दूसरा गुजरात दौरा चल रहा है. वहीं पीएम मोदी भी हाल ही में कई गुजरात के दौरे कर चुके हैं.
 
महाराष्ट्र में भी भाजपा ने 50 प्रतिशत सीटों में दर्ज की जीत 
इससे पहले बीजेपी ने महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में भी जीत दर्ज की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर महाराष्ट्र की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई भी दी. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पीएम मोदी को शुक्रिया किया. और कहा कि ये जीत लोगों के आपके प्रति विश्वास की जीत है.
तकरीबन 50 प्रतिशत सीटों पर कब्जा करते हुए बीजेपी ने 1457 सीटें जीत ली हैं. जबकि 301 सीटों के साथ कांग्रेस दूसरे और 222 सीटों के साथ शिवसेना तीसरे नंबर की पार्टी बनी है. शरद पवार की पार्टी एनसीपी के खाते में सिर्फ 194 सीटें ही गई है. बीजेपी की जीत पर खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा,”लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमारी राज्य सरकार के विकास के एजेंडे में विश्वास दिखाया है.