Published On: Mon, Feb 19th, 2018

छगःनक्सलियों से मुठभेड़,2 पुलिसकर्मी शहीद,6 घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 पुलिस जवान शहीद हो गए तथा 6 अन्य घायल हो गये। हालांकि पुलिस ने भी मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। दक्षिण बस्तर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने फोन पर बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र के अंतर्गत भेज्जी और एलारमडगु गांव के बीच जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 सहायक आरक्षक मड़कम हांडा और मुकेश कड़ती शहीद हो गए तथा 6 अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।  सुंदरराज ने बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र में एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब भेज्जी और एलारमड़गु गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस और नक्सलियों के मध्य 2 घंटे से ज्यादा समय तक गोलीबारी हुई है। घायल जवानों में 2 एसटीएफ के तथा 4 डीआरजी के जवान हैं।

20 नक्सलियों के मारे जाने का विश्वास : डीजीपी

छत्तीसगढ़ के घुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों द्वारा 20 नक्सलियों के मारे जाने का राज्य के पुलिस महानिदेशक (नक्सल आपरेशन) डी.एम.अवस्थी ने विश्वास जताया है। अवस्थी ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अभियान के कम्पनी कमांडर से यह जानकारी मिली है। हालांकि इसकी पूरी पुष्टि नही हुई है।

मुंशी की हत्या

पुलिस उपमहानिरीक्षक ने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा दी है तथा मुंशी की हत्या कर दी है।  सुंदरराज ने बताया कि भेज्जी और एलारमड़गु गांव के मध्य सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। नक्सलियों ने यहां मुंशी अनिल कुमार की हत्या कर दी तथा वाहनों में आग लगा दी है।

fdfd