Published On: Sun, Jun 3rd, 2018

आम चुनाव 2019 : बिहार में नीतीश ही रहेंगे NDA का चेहरा?

पटना। बिहार में तेजी से बदलते सियासी घटनाक्रम के बीच नीतीश कुमार बिहार में एनडीए के बिग ब्रदर बने रहेंगे। जेडीयू ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बिहार में एनडीए का आम चुनाव लडऩे की बात कही है। सूत्रों के अनुसार बदले राजनीतिक समीकरण के बाद बीजेपी भी नीतीश कुमार को तरजीह देने के मूड में है और अगले आम चुनाव में राज्य में वही चेहरा बनेंगे।

सात जून को होगी एनडीए की मीटिंग 
नीतीश कुमार के साथ जेडीयू नेताओं की लंबी मीटिंग के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। अब सात जून को पटना में एनडीए की मीटिंग में इस बात पर औपचारिक मुहर लग सकती है। इस मीटिंग में बीजेपी के अलावा सभी सहयोगी दलों के नेता भाग लेंगे।

विशेष राज्य की मांग को पासवान का समर्थन 
इससे पहले बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी नीतीश कुमार की बिहार की स्पेशल स्टेटस की मांग का समर्थन कर बीजेपी पर और दबाव बढ़ा दिया था। रविवार को रामविलास पासवान ने नीतीश की बिहार को स्पेशल स्टेटस देने की मांग का सपोर्ट किया।

उन्होंने इस संबंध में अपने बेटे चिराग पासवान के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। मुलाकात के बाद रामविलास ने कहा कि बिहार एक पिछड़ा हुआ राज्य है इस तर्ज पर विशेष दर्जा जरूर दिया जाना चाहिए।

fdfd