Published On: Wed, Jul 12th, 2017

आईसीसी वनडे रैंकिंग : कोहली नं.1, ये दो भारतीय टॉप-10 से बाहर

kohliनई दिल्ली। भारत ने हाल ही वेस्टइंडीज को उसी के घर में पांच मैच की वनडे सीरीज में 3-1 से मात दी थी। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बढिय़ा फॉर्म दिखाई थी और एक शतक भी उड़ाया था। इसी प्रदर्शन की बदौलत कोहली आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं। कोहली को इस सीरीज के 8 अंक का फायदा हुआ।

हालांकि भारत के दोनों ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। धवन को तीन और रोहित को चार स्थान का नुकसान हुआ। धवन अब 13वें और रोहित 14वें स्थान पर हैं। रोहित को इंडीज के खिलाफ सीरीज के आराम दिया गया था, जबकि धवन लय में नहीं रहे।

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला 10वें स्थान पर आ गए हैं। महेंद्र सिंह धोनी तीन स्थान चढक़र 12वें और अजिंक्य रहाणे 13 स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर आ गए हैं। रहाणे मैन ऑफ द सीरीज रहे थे।

गेंदबाजी रैंकिंग में वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नरेन दो स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर आ गए हैं। ट्रेंट बोल्ट और हसन अली को 1-1 स्थान का फायदा हुआ है। भारत की तरफ से कोई भी टॉप 10 में शामिल नहीं है। हालांकि भुवनेश्वर कुमार छह स्थान के फायदे से 13वें, विचंद्रन अश्विन 10 स्थान के फायदे से 20वें और उमेश यादव पांच स्थान के फायदे से 37वें स्थान पर आ गए हैं। मोहम्मद शमी 29वें और हार्दिक पांड्या 63वें स्थान पर हैं।