Published On: Mon, Feb 26th, 2018

बाइचुंग भूटिया ने छोड़ा ममता का साथ, TMC के सभी पदों से दिया इस्तीफा

कोलकाता। फुटबॉलर से राजनेता बने बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोडऩे का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी के सभी पद और सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि मैं अब किसी राजनीतिक पार्टी का सदस्य नहीं हूं। बाइचुंग भूटिया ने ट्विटर पर अपने आधिकारिक अकाउंट से घोषणा करते हुए ट्वीट किया, मैं आज आधिकारिक तौर पर अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस पार्टी के सभी आधिकारिक और राजनीतिक पदों का त्याग कर रहा हूं। मैं पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे चुका हूं।

अब मैं भारत की किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़ा नहीं हूं। हालांकि, बाइचुंग ने इसके पीछे की वजह स्पष्ट नहीं की है। दूसरी ओर, कयास लगाए जा रहे है कि वो अब बीजेपी का दामन थाम सकते है। आपको बता दें कि 2011 में फुटबॉल से रिटायर होने के बाद बाइचुंग ने राजनीति में प्रवेश किया था। इसके लिए बाइचुंग ने उसी राज्य को चुना, जहां से उन्हें खिलाड़ी के रूप में काफी लोकप्रियता हासिल हुई।

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान ने 2013 में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस को जॉइन किया था। इसके अगले साल 2014 में उन्हें लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वह बीजेपी के एसएस आहलुवालिया से हार गए थे। पद्मश्री से सम्मानित भूटिया ने पिछले दिनों अपनी पार्टी से खिलाफ जाकर अलग गोरखालैंड राज्य की मांग का समर्थन किया था।

fdfd