Published On: Mon, Jul 24th, 2017

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप: हार गयी टीम INDIA, पढ़ें मिताली ने क्या कहा

mitaliलंदन : भारतीय महिला क्रिकेट टीम का वर्ल्ड कप जीतने का सपना एक बार फिर चूर-चूर हो गया. एक वक्त मैच पूरी तरह भारत की झोली में नजर आ रहा था. लेकिन आखिरी के 7 ओवरों में मैच का रुख पलट गया और इंग्लैंड टीम ने एक बार फिर वर्ल्ड कप पर कब्जा कर लिया. भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने स्वीकार किया है कि इंग्लैंड के खिलाफ रन का पीछा करते हुए टीम दबाव में आ गयी थी लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने का गर्व है.

मिताली ने मैच के बाद कहा, हां, मुझे टीम पर गर्व है. इंग्लैंड के लिए यह आसान नहीं था लेकिन उन्हें अपना जज्बा बनाये रखने का श्रेय जाता है. मैच में ऐसा भी समय था जब हम बराबरी पर थे लेकिन हम घबरा गये, जिससे यह हार हुई. उन्होंने कहा, मुझे लडकियों पर काफी गर्व है. किसी भी टीम के लिए उन्होंने मैच को आसान नहीं होने दिया. हमने टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. टीम के सभी यंगस्टर्स ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. भविष्य की योजनाओं पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैं निश्चित रुप से कुछ साल और खेलूंगी लेकिन मैं अपने आपको अगला विश्वकप खेलते हुए नहीं देखती हूं.

झूलन गोस्वामी द्वारा तीन विकेट लेकर इंग्लैंड को पर ही रोकने के बारे में मिताली ने कहा, झूलन अनुभवी गेंदबाज हैं और उन्होंने जरुरत के समय हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन किया है. ‘ ‘ उन्होंने कहा, महिला क्रिकेट फाइनल देखने के लिए दर्शकों का शुक्रिया. यह सभी महिला क्रिकेटरों के हौसले के लिए बडी बात है. निश्चित रुप से यह अनुभव खिलाडयिों की मदद करेगा. अब हमारे घरों में महिला क्रिकेट को लेकर अलग नजरिया है. वहीं, इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने जीत पर खुशी जतायी.