Published On: Tue, Oct 10th, 2017

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल बने चाइना ओपन चैंपियन

Rafael_Nadalबीजिंग,विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने अपना करिश्माई प्रदर्शन जारी रखते हुए आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को हराकर चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष एकल का खिताब जीत लिया।
यहां शीर्ष वरीय नडाल ने एक घंटे 32 मिनट तक चले खिताबी मुकाबले में विश्व के 19 वें नंबर के किर्गियोस को 6-2, 6-1 से पराजित कर दूसरी बार चाइना ओपन का खिताब अपने नाम किया। स्पेनिश खिलाड़ी ने इससे पहले 2005 में यहां खिताब जीता था। 16 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नडाल के करियर की यह 75वीं खिताबी जीत है। उन्होंने सात बार किर्गियोस की सर्विस ब्रेक की। नडाल ने इस जीत के साथ ही सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टरफाइनल में मिली हार का बदला भी किर्गियोस से ले लिया।
गार्सिया सिमोना को हराकर बनीं  क्वीन
फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया ने अपना स्वर्णिम प्रदर्शन जारी रखते हुए रोमानिया की सिमोना हालेप को हराकर चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट का महिला एकल खिताब जीत लिया।  यहां रविवार रात गैर वरीयता प्राप्त गार्सिया ने एक घंटे 52 मिनट तक चले खिताबी मुकाबले में नंबर वन बनने जा रही हालेप को 6-4, 7-6 से हराकर खिताब अपने नाम किया। पिछले सप्ताह वुहान ओपन जीतने वाली गार्सिया की यह लगातार 12वीं जीत है।