Published On: Thu, Sep 7th, 2017

सोनू को रजत, आशु ने पक्का किया पदक

कुश्तीभारत के सोनू ने विश्व कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता के 58 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में रजत पदक हासिल किया, जबकि भारत के एक अन्य पहलवान आशु ने 69 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग के फाइनल में पहुंचकर एक और पदक पक्का कर लिया। एक अन्य पहलवान अरशद 42 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग के कांस्य पदक मुकाबले में पहुंच गये हैं। सोनू को स्वर्ण पदक के मुकाबले में ईरान के मोहसिन मधानी से 3-14 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।
आशु को पहले राउंड में बाई मिली और अगले दौर में उन्होंने आस्िट्रया के बर्नार्ड बेगले को 6-0 से पराजित कर दिया। उन्होंने क्वार्टरफाइनल में कजाखस्तान के गैलिमबेक नुरगाली को 4-0 से शिकस्त दी। भारतीय पहलवान ने सेमीफाइनल में जार्जिया के डेवित सोलोगाश्विली को 3-2 से हराया। उनका फाइनल में यूक्रेन के व्लादीस्लाव क्रावचेंको से मुकाबला होगा। अरशद का कांस्य पदक के लिये कजाखस्तान के येरासिल मैमीरबेकोव से मुकाबला होगा।
भारत ने पिछले महीने जूनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में 3 कांस्य पदक जीते थे, लेकिन पेरिस में हुई सीनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में भारत को एक भी पदक हाथ नहीं लगा। कैडेट विश्व कुश्ती में भारत के हिस्से में एक रजत आ चुका है और दूसरे पहलवान ने स्वर्ण पदक का मुकाबला लड़ना है।